क्या फिर Tata Group मचाएगा IPO मार्केट में धमाल? खबर आते ही शेयर बनने लगे रॉकेट

 


देश के सबसे पुराने कारोबारी घरानों में शामिल टाटा ग्रुप (Tata Group) ने बीते साल 2023 के नवंबर महीने में करीब 2 दशक बाद आईपीओ मार्केट में एंट्री ली थी... जो जोरदार रही थी. Tata Tech के आईपीओ को निवेशकों का जबरदस्त रिस्पांस मिला था. अब रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक बार फिर से टाटा ग्रुप इश्यू लाने की तैयारी कर रहा है. टाटा की इस मार्केट में फिर से दस्तक की खबर भर से समूह की कई कंपनियों के शेयर रॉकेट की तरह से भाग रहे हैं. हालांकि

इसलिए जताई जा रही है उम्मीद

  Tata Group को लेकर कई रिपोर्ट्स में ये अनुमान जाहिर किया जा रहा है कि Tata Sons की शेयर बाजार (Share Market) में लिस्टिंग हो सकती है. जी हां टाटा समूह Tata Tech के बाद अब टाटा संस का आईपीओ लॉन्च कर सकता है. दरअसल, इन खबरों के पीछे एक बड़ी वजह है कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने अपर-लेयर एनबीएफसी के लिए बाजार लिस्ट होने के लिए तीन साल का समय दिया है. Tata Sons के लिए इसकी डेडलाइन सितंबर 2025 तक है.

इतना हो सकता है इश्यू का आकार

अब बात कर लेते हैं कि अगर टाटा ग्रुप Tata Sons IPO पेश करती है, तो फिर इसका इश्यू साइज कितना होगा. तो यहां बता दें कि टाटा संस की अनुमानित वैल्यू करीब 11 लाख करोड़ रुपये आंकी गई है. इस हिसाब से कंपनी के आईपीओ का आकार 50,000 करोड़ रुपये के आस-पास का हो सकता है टाटा की इस कंपनी में Tata Motors, Tata Chemicals, Tata Power और India Hotels की शेयरहोल्डिंग्स है.


Comments

Popular posts from this blog

एक स्टार्टअप जो कलाकारों की आमदनी बढ़ाने में मदद कर रहा है

HairOriginals टॉप कंपनी की नौकरी छोड़ खड़ा किया खुद का बिजनेस; 22 देशों में फैला है कारोबार

Dr Agarwals Healthcare जुटी IPO की तैयारी में, 5 इनवेस्टमेंट बैंकों को बनाया एडवाइजर

कॉम्प्रिहैन्सिव सॉल्यूशंस Provider Transrail Lighting लेकर आ रही IPO, ₹450 करोड़ के नए शेयर होंगे जारी