हेल्थ स्टार्टअप AMAHA ने FIRESIDE VENTURES की अगुवाई में जुटाए 50 करोड़ रुपये

 


Amaha के फाउंडर और सीईओ डॉ अमित मलिक ने कहा कि स्टार्टअप अपनी रणनीतिक विस्तार योजनाओं में तेजी लाने के लिए फंडिंग का उपयोग करेगा.
मेंटल हेल्थ स्टार्टअप Amaha ने Fireside Ventures की अगुवाई में विस्तारित सीरीज A फंडिंग राउंड में 50 करोड़ रुपये (लगभग 6 मिलियन डॉलर) जुटाए हैं. इस राउंड में Fireside Ventures ने 36.4 करोड़ रुपये का निवेश किया, अन्य निवेशकों से अतिरिक्त 15 करोड़ रुपये का निवेश आया.

Amaha के फाउंडर और सीईओ डॉ अमित मलिक ने कहा कि स्टार्टअप अपनी रणनीतिक विस्तार योजनाओं में तेजी लाने के लिए फंडिंग का उपयोग करेगा. उन्होंने कहा कि वीसी फर्म के साथ सहयोग से क्रॉस-सेक्टोरल सहयोग के अवसर खुलेंगे.

 Fireside Ventures के प्रिंसिपल अंकुर खेतान ने एक बयान में कहा, "डिजिटल और ऑफलाइन क्लीनिकों में अपनी गहरी क्लिनिकल विशेषज्ञता और अनूठे बिजनेस मॉडल के साथ Amaha जागरूकता और व्यापक दर्शकों तक पहुंच का समाधान करने में सक्षम होगा."

मनोचिकित्सक और स्वास्थ्य देखभाल उद्यमी डॉ. मलिक और सामाजिक उद्यमी नेहा किरपाल द्वारा सह-स्थापित, Amaha चिंता, अवसाद, द्विध्रुवी विकार, एडीएचडी, ओसीडी, सिज़ोफ्रेनिया और व्यसनों सहित विभिन्न मानसिक स्वास्थ्य स्थितियों के लिए उपचार और देखभाल प्रदान करता है

. मुंबई स्थित फर्म का दावा है कि उसके पास 150 से अधिक मनोचिकित्सकों और चिकित्सकों की एक इन-हाउस विशेषज्ञ टीम है और वह थेरेपी सत्र, मनोरोग देखभाल, डिजिटल स्व-देखभाल उपकरण, साइकोमेट्रिक मूल्यांकन और सामुदायिक सहकर्मी सहायता प्रदान करती है.

पिछले कुछ वर्षों में, Amaha ने 600 भारतीय शहरों में 15 भाषाओं में 100,000 से अधिक चिकित्सा और मनोरोग सत्र आयोजित करने का दावा किया है.

2022 में, Amaha ने दिल्ली एनसीआर स्थित बाल और किशोर मानसिक स्वास्थ्य संस्थान, Children First का अधिग्रहण किया और उसके साथ साझेदारी की. 2008 में अपनी स्थापना के बाद से, Children First 12,000 से अधिक परिवारों को सहायता प्रदान कर रहा है.

2021 में, इसने Lightbox के नेतृत्व में 5.2 मिलियन डॉलर की फंडिंग हासिल की. Lightbox ने कंपनी में 4.5 मिलियन डॉलर का निवेश किया था. अन्य निवेशकों में Capricorn Ventures, Micasa Investments (सिंगापुर), पंकज साहनी और हितेश ओबेरॉय जैसे एंजल शामिल थे. इसने मानसिक स्वास्थ्य क्षेत्र में भारत के सबसे बड़े निवेशों में से एक जुटाया है.



Comments

Popular posts from this blog

एक स्टार्टअप जो कलाकारों की आमदनी बढ़ाने में मदद कर रहा है

किसान के दो बेटों ने बैंकिंग का करियर छोड़ किया स्टार्टअप; बदली 16,000 किसानों की तक़दीर

PharmEasy ने जुटाए 216 मिलियन डॉलर; वैल्यूएशन 90% घटी

कॉम्प्रिहैन्सिव सॉल्यूशंस Provider Transrail Lighting लेकर आ रही IPO, ₹450 करोड़ के नए शेयर होंगे जारी

क्या फिर Tata Group मचाएगा IPO मार्केट में धमाल? खबर आते ही शेयर बनने लगे रॉकेट