Good Glamm Group की ग्रुप को-फाउंडर प्रियंका गिल की ऑन्त्रप्रेन्योर्स को सलाह, अपने ब्रांड पर भरोसा रखें और प्रामाणिक बने रहें

 


Kalaari Capital की वेंचर पार्टनर और Good Glamm Group की ग्रुप को-फाउंडर प्रियंका गिल ने बेंगलुरु में आयोजित SheSparks 2024 के मंच पर ब्रांड बनाने, इन्फ्लुएंसर मार्केटिंग और वर्कप्लेस पर सहानुभूति के बारे में बात की.

Kalaari Capital की वेंचर पार्टनर और Good Glamm Group की ग्रुप को-फाउंडर प्रियंका गिल (Priyanka Gill) ने उद्यमियों से अपने ब्रांड और इसके विकास में विश्वास रखने और इसके प्रति प्रामाणिक बने रहने का आग्रह किया.

 बेंगलुरु में आयोजित SheSparks 2024 इवेंट में गिल ने कहा, "आपको खुद से पूछना चाहिए: मैं यह ब्रांड क्यों बना रहा हूं, मैं इसे किसके लिए बना रहा हूं, और यह पेशकश ग्राहकों के लिए इस तरह से मूल्य कैसे जोड़ेगी जो मुझे दूसरों से अलग करेगी."

HerStory और SocialStory की लीड एडिटर रेखा बालाकृष्णन के साथ बातचीत के दौरान, गिल ने ब्रांड बनाने और उसे बढ़ाने के लिए डेटा-केंद्रित दृष्टिकोण का उपयोग करने की शक्ति के बारे में विस्तार से बात की. उन्होंने कहा, ब्रांडों को नियमित आधार पर डेटा ट्रैकिंग में अनुशासित होना चाहिए.

उन्होंने आगे कहा, "यह महत्वपूर्ण है कि आप वैनिटी मेट्रिक्स से भ्रमित हों और उन रियल मेट्रिक्स पर विचार करें जो आपके ब्रांड को आगे बढ़ाते हैं. अपने निवेशकों के लिए भी इन आंकड़ों के बारे में ईमानदार होना महत्वपूर्ण है, क्योंकि स्केलिंग एक लॉन्ग-टर्म एक्सरसाइज है जिसके लिए दूरदर्शिता की आवश्यकता होती है."

गिल ने पिछले कुछ वर्षों में इन्फ्लुएंसर मार्केटिंग के विकास के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा कि 2017 में जब वह इन्फ्लुएंसर मार्केटिंग प्लेटफॉर्म Plixxo के बारे में बात करने के लिए ब्रांड्स के साथ बैठीं, तो उन्हें नहीं पता था कि इन्फ्लुएंसर मार्केटिंग का क्या मतलब है.

उन्होंने कहा, "उन्हें विश्वसनीय मार्केटिंग चैनलों की संभावनाओं और वे कितना पैसा कमा सकते हैं, से परिचित नहीं कराया गया था."

गिल, जो महिलाओं के नेतृत्व वाले बिजनेस का समर्थन करने के लिए Kalaari Capital की पहल CXXO की संस्थापक बोर्ड सदस्य हैं, ने कहा कि उन्होंने 17 और 18 वर्ष की उम्र की लड़कियों को इन्फ्लुएंसर मार्केटिंग प्लेटफॉर्म से जुड़ते देखा है और अपनी उपस्थिति और पहुंच का विस्तार करने के लिए आत्मविश्वास बढ़ाया है.

POPxo द्वारा संचालित, Plixxo, मिलेनियल महिलाओं के लिए एक डिजिटल कम्यूनिटी प्लेटफॉर्म है, जिसे 13 साल पहले लॉन्च किया गया था. आज, इसके 26,000 से अधिक सत्यापित इन्फ्लुएंसर और ब्लॉगर हैं.

2017 में, POPxo को Unilever Foundry30 दक्षिण पूर्व एशिया और आस्ट्रेलिया समुदाय में नामित किया गया था, जो इस क्षेत्र के 30 सबसे महत्वाकांक्षी स्टार्टअप और स्केलअप की सूची है. 2020 में, POPxo को MyGlamm द्वारा अधिग्रहित किया गया था, जो एक कंटेंट-टू-कॉमर्स ब्यूटी और पर्सनल केयर समूह The Good Glamm Group का एक ऑनलाइन मेकअप ब्रांड हिस्सा है.

गिल ने यह भी कहा कि कंपनियों में लिंग आधारित असमानता एक वास्तविकता है. उन्होंने कहा कि सहयोगियों को ढूंढना और कंपनी को समावेशी और सहानुभूतिपूर्ण बनाना इस असमानता को ठीक करने की दिशा में एक कदम था.

अंत में गिल ने महिला उद्यमियों से हार मानने और अपना ख्याल रखने का आग्रह किया.

उन्होंने कहा, "महामारी के दौरान, हमारे कई निवेशक पीछे हट गए, हमारे पास 200 कर्मचारी थे लेकिन पैसे नहीं थे. लेकिन हम हमेशा अपने पैरों पर वापस खड़े होने के लिए रणनीतियों के बारे में सोचते थे. आप ऐसा करते समय, अपना ख्याल रखें, अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए समय आवंटित करें, और विश्वास पर आधारित रिश्ते बनाएं."


Read more at: CLICKHERE

Comments

Popular posts from this blog

एक स्टार्टअप जो कलाकारों की आमदनी बढ़ाने में मदद कर रहा है

HairOriginals टॉप कंपनी की नौकरी छोड़ खड़ा किया खुद का बिजनेस; 22 देशों में फैला है कारोबार

Dr Agarwals Healthcare जुटी IPO की तैयारी में, 5 इनवेस्टमेंट बैंकों को बनाया एडवाइजर

कॉम्प्रिहैन्सिव सॉल्यूशंस Provider Transrail Lighting लेकर आ रही IPO, ₹450 करोड़ के नए शेयर होंगे जारी

क्या फिर Tata Group मचाएगा IPO मार्केट में धमाल? खबर आते ही शेयर बनने लगे रॉकेट