LOHUM ने सीरीज़ B फंडिंग राउंड में जुटाए 450 करोड़ रुपये

 


LOHUM इस फंडिंग का उपयोग अपने बाजार विस्तार को बढ़ावा देने, पूरे भारत में रीसाइक्लिंग कार्यों को बढ़ाने और उत्तरी अमेरिका, यूरोपीय संघ, मध्य पूर्व, अफ्रीका और एशिया में नई ऊर्जा संक्रमण सामग्री बाजारों में विस्तार करने के लिए करेगा.

Lohum ने अपने हालिया सीरीज़ B फंडिंग राउंड में ₹450 करोड़ ($54 मिलियन) जुटाए हैं. इस राउंड में Singularity Growth, Baring Private Equity, Cactus Venture Partners और Venture East समेत अन्य नई और मौजूदा वेंचर कैपिटल फर्मों की भागीदारी देखी गई.

LOHUM इस फंडिंग का उपयोग अपने बाजार विस्तार को बढ़ावा देने, पूरे भारत में रीसाइक्लिंग कार्यों को बढ़ाने और उत्तरी अमेरिका, यूरोपीय संघ, मध्य पूर्व, अफ्रीका और एशिया में नई ऊर्जा संक्रमण सामग्री बाजारों में विस्तार करने के लिए करेगा. यह विकास Lohum को भारत भर में महत्वपूर्ण खनिजों की रीसाइक्लिंग के मामले में सबसे आगे रखती है.

2024 की शुरुआत में, LOHUM दुनिया की एकमात्र कंपनी है जिसके पास बैटरी रीसाइक्लिंग, बैटरी रीपर्पज़िंग, ट्रांज़िशन मैटेरियल रिफाइनिंग, कैथोड एक्टिव मैटेरियल (CAM), यानी - इंटीग्रेटेड बैटरी लाइफसाइकल मैनेजमेंट का एंड-टू-एंड इन-हाउस इकोसिस्टम है.

LOHUM के फाउंडर और सीईओ रजत वर्मा ने कहा, "हम LOHUM में अपने विकास के अगले चरण के लिए आवश्यक संसाधनों से लैस होने के लिए रोमांचित हैं. यह फंडिंग हमारे अंतर्राष्ट्रीय विस्तार में तेजी लाएगी, हमें भारत में प्रतिभा पूल से शीर्ष पेशेवरों को नियुक्त करने, हमारी ताकत का विस्तार करने और ताजा अनुकूल हवाएं प्रदान करने में सक्षम बनाएगी."

Singularity Growth के मुख्य निवेश अधिकारी यश केला ने कहा, "हम ऊर्जा परिवर्तन सामग्री में भारत से एक वैश्विक कंपनी बनाने में रजत और LOHUM टीम के साथ साझेदारी करने के लिए अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हैं. हमने कंपनी को सामग्री के आसपास एक पूर्ण पैमाने की सामग्री निर्माता के रूप में विकसित होते देखा है. जैसे निकेल, कोबाल्ट और प्री-सीएएम सामग्री. जिस बात ने हमें प्रभावित किया वह न केवल पहले दिन से विश्व स्तर पर सोचने की उनकी क्षमता थी, बल्कि यह तथ्य भी था कि वे भारत को एक नोड के रूप में लेकर संपूर्ण बैटरी जीवनचक्र प्रबंधन में विस्तार करने में सक्षम हैं."


Comments

Popular posts from this blog

एक स्टार्टअप जो कलाकारों की आमदनी बढ़ाने में मदद कर रहा है

HairOriginals टॉप कंपनी की नौकरी छोड़ खड़ा किया खुद का बिजनेस; 22 देशों में फैला है कारोबार

Dr Agarwals Healthcare जुटी IPO की तैयारी में, 5 इनवेस्टमेंट बैंकों को बनाया एडवाइजर

कॉम्प्रिहैन्सिव सॉल्यूशंस Provider Transrail Lighting लेकर आ रही IPO, ₹450 करोड़ के नए शेयर होंगे जारी

क्या फिर Tata Group मचाएगा IPO मार्केट में धमाल? खबर आते ही शेयर बनने लगे रॉकेट