Pratham EPC Projects IPO: प्राइस बैंड, इश्यू साइज के साथ अन्य डिटेल्स



Pratham EPC Projects Ltd का आईपीओ 11 मार्च को सब्सक्रिप्शन के लिए खुल रहा है. इसका प्राइस बैंड 71 से 75 रुपये प्रति शेयर निर्धारित किया गया है.

प्रथम ईपीसी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड (Pratham EPC Projects Ltd) का आईपीओ (IPO) सब्सक्रिप्शन के लिए 11 मार्च को खुल कर 13 मार्च को बंद होगा. यह एक बुक बिल्डिंग इश्यू है जिसके शेयर की फेस वेल्यू 10 रुपये प्रति शेयर है. प्राइस बैंड (price band) 71 से 75 रुपये प्रति शेयर निर्धारित की गई है.

Pratham EPC Projects Ltd एक फ्रेश इश्यू है और बिक्री के लिए कोई प्रस्ताव (ओएफएस) हिस्सा नहीं है. आईपीओ के फ्रेश इश्यू पोर्शन में Pratham EPC Projects Ltd कुल 48,00,000 शेयर (48 लाख शेयर) जारी करेगा, जिसके जरिये 36 करोड़ रुपये का फ्रेश फंड जुटाया जाएगा. Pratham EPC Projects Ltd IPO का 19 प्रतिशत हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए, 33.2 प्रतिशत हिस्सा रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए और 14 प्रतिशत हिस्सा नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स के लिए रिजर्व रखा गया है.

 

फ्रेश इश्यू फंड का इस्तेमाल कंपनी अपने ऑपरेटिंग प्लांट में मशीनरी की खरीद के लिए करेगी. इसके अलावा, धन का कुछ हिस्सा कार्यशील पूंजी की जरूरतों और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए भी इस्तेमाल किया जाएगा.

 

Pratham EPC Projects Ltd आईपीओ लॉट साइज

आईपीओ निवेश के लिए मिनिमम लॉट साइज 1600 शेयर है. इस प्रकार, रिटेल इन्वेस्टर आईपीओ में न्यूनतम 120000 रुपये का निवेश कर सकते हैं जो कि अधिकतम राशि भी है. एचएनआई/एनआईआई इन्वेस्टर मिनिमम 2 लॉट में निवेश कर सकते हैं. क्यूआईबी और एचएनआई/एनआईआई इन्वेस्टर के लिए अपर लिमिट नहीं है.

 

Pratham EPC Projects Ltd आईपीओ फाइनेंशियल

फाइनेंशियल ईयर 2023 में कंपनी का नेट रिवेन्यू 50.20 करोड़ रुपये था और पीएटी 7.64 करोड़ रुपये था, जो वित्त वर्ष 2022 में 4.41 करोड़ रुपये था. शुद्ध मुनाफे में तेज वृद्धि के कारण, वित्त वर्ष 2023 में शुद्ध मार्जिन तेजी से बढ़कर 15.22% के स्तर पर पहुंच गया है, जबकि आरओई (इक्विटी पर रिटर्न) और आरओए (संपत्ति पर रिटर्न) भी नवीनतम वर्ष में 42.50% और 15.76% मजबूत रहे.

 

नयन कुमार पंसुरिया और प्रतीक कुमार मगनलाल वेकारिया कंपनी के प्रमोटर हैं जिनकी हिस्सेदारी फिलहाल 100 है. फ्रेश इश्यू के बाद प्रमोटर इक्विटी होल्डिंग शेयर घटकर 72.97% हो जाएगा.

 

Pratham EPC Projects Ltd के बारे में

प्रथम ईपीसी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड भारत में तेल और गैस उपयोगिताओं को एंड-टू-एंड सेवाएं प्रदान करता है. इंटीग्रेटेड इंजीनियरिंग, कंस्ट्रक्शन और कमीशनिंग में भी इसे विशेषज्ञता प्राप्त है. प्रथम ईपीसी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड वेल्डिंग, परीक्षण और कमीशनिंग सहित विस्तृत गैस पाइपलाइन परियोजनाएं चलाता है. कंपनी ने अब तक 131.84 करोड़ रुपये के ऑर्डर मूल्य के साथ 12 प्रोजेक्ट पूरे किए हैं. इसके पास लगभग 407 करोड़ रुपये की ऑर्डर बुक है.


Comments

Popular posts from this blog

एक स्टार्टअप जो कलाकारों की आमदनी बढ़ाने में मदद कर रहा है

HairOriginals टॉप कंपनी की नौकरी छोड़ खड़ा किया खुद का बिजनेस; 22 देशों में फैला है कारोबार

Dr Agarwals Healthcare जुटी IPO की तैयारी में, 5 इनवेस्टमेंट बैंकों को बनाया एडवाइजर

कॉम्प्रिहैन्सिव सॉल्यूशंस Provider Transrail Lighting लेकर आ रही IPO, ₹450 करोड़ के नए शेयर होंगे जारी

क्या फिर Tata Group मचाएगा IPO मार्केट में धमाल? खबर आते ही शेयर बनने लगे रॉकेट